Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

Physics Wallah ने दिल्ली में शुरु किया पहला ऑफ़लाइन CA कोचिंग सेंटर

फिजिटल लर्निंग स्पेस के लिए छात्रों की भरी मांग के एवज में फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने यह सेंटर खोला है.

Physics Wallah ने दिल्ली में शुरु किया पहला ऑफ़लाइन CA कोचिंग सेंटर

Wednesday March 06, 2024 , 3 min Read

फिजिक्स वाला (Physics Wallah) ने दिल्ली के लक्ष्मी नगर में अपना पहला ऑफ़लाइन चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) कोचिंग सेंटर खोल रहा है. यह जगह सीए की तैयारी के लिए काफी मशहूर है. फिजिटल लर्निंग स्पेस के लिए छात्रों की भरी मांग के एवज में फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने यह सेंटर खोला है. इस नए सेंटर का लक्ष्य पारंपरिक क्लास रूम टीचिंग के फायदों के साथ ऑनलाइन सीखने की सुविधा को जोड़ते हुए एक समृद्ध शिक्षण अनुभव देना है. सीए ऑनलाइन पहले से ही 50,000 से भी ज़्यादा छात्रों का एक विशेषण समुदाय है, जो फिजिक्स वाला के पेड ऐप कोर्सेज और सीए वाला नाम के निःशुल्क यूट्यूब चैनल, दोनों से पढ़ाई कर रहे हैं.

इस सीए कोचिंग सेंटर में लगभग 350 छात्रों की बैठने की व्यवस्था है. यह छात्रों की लर्निंग को और भी बेहतर बनाने के लिए अद्वितीय सुविधाएँ देता है, जिनमें ऑनलाइन और क्लास रूम दोनों में दोहरे मोड में डाउट रेजोल्यूशन कराया जाता है. साथ ही कक्षा की रिकॉर्डिंग को जितनी बार चाहे देख सकते हैं और ऑनलाइन बैच से भी जुड़ सकते हैं. यह अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ बनाया गया है. इसमें तीन मुख्य कोर्स विकल्प - सीए फाउंडेशन, सीए फाउंडेशन फास्ट ट्रैक, और सीए इंटरमीडिएट शामिल है, जो आप अपनी इच्छा अनुसार चुन सकते हैं. हर एक कोर्स सीए की तैयारी करने के विभिन्न चरणों को पूरा करने के लिए बड़ी ही गहराई से बनाया गया है. ये कोर्स इंटरैक्टिव और नई स्मार्ट बोर्ड तकनीक से सीखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिससे एक बेहतर और आकर्षक सीखने का माहौल बन सके. ज्यादा से ज्यादा छात्र इस बेहतर शिक्षा तक पहुंच सकें, इसके लिए ऑफ़लाइन बैचों में पहले दाखिला लेने वालों के शैक्षणिक शुल्क में 25% तक की प्रारंभिक छूट रखी गई है.

फिजिक्स वाला के सीईओ, ऑनलाइन, अतुल कुमार ने बताया कि - “फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) बेहतरीन क्वॉलिटी वाली शिक्षा देकर शिक्षा का लोकतंत्रीकरण करने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारे नए लॉन्च किए गए ऑफ़लाइन सेंटर में कम से कम 10 वर्षों के टीचिंग अनुभव के साथ हाई क्वालिफाइड प्रोफेशनल्स की फैकल्टी है. भविष्य को देखते हुए हम दिल्ली एनसीआर, यूपी, बिहार और राजस्थान में भी अपने सेंटर्स बनने की योजना बना रहे हैं. हमारे साथ जुड़ने और अपने सपनों को साकार करने के लिए हम सीए उम्मीदवारों का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं."

वर्ष 2023 ICAI CA फाउंडेशन जून रिजल्ट में, फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) सीए वाला ऑनलाइन बैच ने अपने पहले वर्ष में 53% का उत्तीर्ण प्रतिशत हासिल किया.